मोदी सरकार ने ISIS को भारत में पैर नहीं जमाने दिया: राजनाथ सिंह

नई दिल्ली ( 3 जून ): केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के हालात बेहतर हुए हैं।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कई आतंकी संगठनों को खत्म करने में हमें कामयाबी मिली है। सरकार ने आईएसआईएस को भारत में पैर नहीं जमाने दिए हैं। उन्होंने कहा कि भारत मुस्लिम आबादी के लिहाज से दूसरा बड़ा देश है इसके बावजूद भी आतंकी संगठन आईएसआईएस यहां पैर नहीं जमा पाया।

उन्होंने कहा, 'पिछले तीन सालों में देश में 90 से ज्यादा आईएसआईएस समर्थक पकड़े गए हैं। उन्होंने कहा कि भारत मुस्लिम आबादी के हिसाब से दूसरा सबसे बड़ा देश है लेकिन अब तक आईएसआईएस का कोई प्रभाव नहीं है, यह हमारी बड़ी सफलता है।

गृहमंत्री ने कहा कि पिछले तीन साल के दौरान 90 से ज्यादा आईएसआईएस समर्थकों को गिरफ्तार किया गया। साथ ही हिज्बुल के पांच आतंकियों को मौत की सजा दी गई।

सिंह ने कहा कि जहां कश्मीर में हालात पहले के मुकाबले बेहतर हुए हैं वहीं सरकार नक्सल समस्या को नियंत्रित करने में सफल रही है। गृह मंत्री ने कहा कि नक्सल समस्या को खत्म करने के लिए सरकार ने नई रणनीति बनाई है।

उन्होंने कहा, 'मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल में नक्सली हिंसा में 25 फीसदी से अधिक की कमी आई है और नक्सल प्रभावित इलाकों में 307 नए पुलिस स्टेशन बनाए गए हैं।