'NIA को पाक दौरे की इजाजत नहीं मिली तो यह विश्वासघात होगा'

नई दिल्ली(5 जून): केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर बरसते हुए कहा कि अगर पड़ोसी देश पठानकोट एयरबेस पर हमले के मामले में जांच के लिए एनआईए के दल को वहां जाने की इजाजत नहीं देता तो यह भारत के साथ ‘विश्वासघात’ होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जम्मू कश्मीर कभी मुद्दा नहीं रहा और अगर दोनों देशों के बीच कोई मुद्दा है तो वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का है। शनिवार को पठानकोट में जानेमाने लोगों और विद्वानों को संबोधित करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि जब  पाकिस्तान के संयुक्त जांच दल ने पठानकोट आतंकी हमले की जांच के सिलसिले में भारत आने का प्रस्ताव रखा था तो परस्पर सहमति बनी थी कि पाकिस्तानी जांचकर्ताओं के भारत दौरे के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी का एक दल भी जांच के लिए और कुछ लोगों से पूछताछ के लिए पाकिस्तान जाएगा।

उन्होंने कहा, लेकिन पाकिस्तान ने अभी तक एनआईए को वहां जाने की अनुमति नहीं दी है। अगर एनआईए के दल को पाकिस्तान जाने की इजाजत नहीं दी जाती तो यह भारत के साथ विश्वासघात होगा। सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को एनआईए के दल को पाकिस्तान दौरे की अनुमति देकर साबित करना चाहिए कि वह आतंकवाद का समर्थन नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह बात साबित हो चुकी है कि पठानकोट एयरबेस के हमलावर पाकिस्तान से भारत आये थे और भारत ने इस मुद्दे को बहुत गंभीरता से लिया है।