भारत अब कमजोर नहीं रहा, ताकतवर बन गया है: राजनाथ सिंह


जयपुर(9 मई): गृह मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को राजस्थान के दौरे पर पहुंचे। पाली में उन्होंने कहा कि भारत अब कमजोर नहीं रहा, ताकतवर बन गया है। यहां उन्होंने महाराणा प्रताप के स्टैचू का अनावरण किया।


-  उन्होंने कहा कि राजस्थान के इस सपूत के बारे में इतिहासकारों से भूल हुई है। यह ऐसी भूल है, जिसे सुधारा जाना चाहिए।


- केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा, "इतिहासकारों से गलती हुई और उसे उन्हें सुधारना चाहिए। ऐसा क्या था कि इतिहासकारों को अकबर तो महान दिखा, लेकिन महाराणा प्रताप को उस कैटेगरी में नहीं रखा। इतिहासकारों ने इस मामले में सही आकलन नहीं किया। उन्हें अपनी गलती सुधारकर इसमें बदलाव करना चाहिए।"


- राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान के हमले के बाद लोग कह रहे थे कि क्या होगा? लेकिन सब देख रहे हैं कि पाकिस्तान की सीमा में घुसकर हमने उनकी चौकियों को बरबाद कर किया। हमारे सेना के जवानों के शौर्य और देशभक्ति पर गर्व होना चाहिए।


- उन्होंने कहा कि देश की जनता के मान-सम्मान पर किसी प्रकार की चोट नहीं आने दी जाएगी।


-गृहमंत्री ने बताया- "हमने सीमा पर पुलिस और सेना के अफसरों से बात की। पूछा था कि कैसे जवाब दिया जा रहा है। इस पर जवाब मिला कि सफेद झंडा दिखाते हैं तो भी पाकिस्तान की ओर से कोई जवाब नहीं आता। मैंने कहा- पहली गोली हमारी ओर से नहीं चलनी चाहिए। हां, यदि उनकी ओर से चले तो हमें किसी को छोड़ना नहीं चाहिए।"