श्रीनगर पहुंचा सर्वदलीय प्रतिनिधिमडंल

नई दिल्ली(4 सितंबर): गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में प्रतिनिधिमडंल  कश्मीर पहुंच गया है। राजनाथ ने कहा कि कश्मीर में शांति चाहने वालों से हम बात करेंगे।वहीं कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उम्मीद है कि समाधान निकालने में कामयाब होंगे।

 

इस प्रतिनिधिमंडल के नेताओं ने अशांत घाटी की स्थिति और समाज के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के साथ बातचीत की संभावना पर चर्चा के लिए शनिवार को दिल्ली में एक बैठक की। जिसमें हुर्रियत से भी बात करनी की मांग उठी।

अलगाववादी हुर्रियत के नेताओं को भी निमंत्रण

दिल्ली में सर्वदलीय टीम की बैठक में दिल्ली में हुर्रियत से बातचीत की मांग उठी तो शाम होते-होते जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ़्ती ने पीडीपी के अध्यक्ष के तौर पर अलगाववादी हुर्रियत के नेताओं को भी बातचीत के लिए आने का निमंत्रण दिया।

गृह मंत्री के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल की राजनीतिक संगठनों, श्रम संघों के नेताओं, सिविल सोसायटी के सदस्यों और अन्य लोगों से मुलकात की संभावना है। प्रतिनिधिमंडल में 30 सांसद और कुछ वरिष्ठ सरकारी अधिकारी हैं, जिनमें केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, खाद्या एवं सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्री राम विलास पासवान, कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ-साथ सांसद असादुद्दीन ओवैसी भी शामिल हैं।