पाकिस्तान को राजनाथ सिंह की दो टूक, कहा- जरूरत पड़ी तो भारतीय फौज सीमा पार करने से भी नहीं हिचकेगी

नई दिल्ली (17 मार्च): केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शैतान पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। गृहमंत्री ने कहा कि कश्मीर की सुरक्षा के लिए भारतीय फौज को सीमा पार करने की जरूरत पड़ी तो वो नहीं हिचकेगी। राजनाथ सिंह ने ये बातें एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने काह कि कोई भी कश्मीर को हमसे ले जा नहीं सकता है।

उन्होंने कहा कि जो लोग जिहाद का प्रचार कर रहे हैं। मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि पहले वह स्वयं जिहाद की सच्चाई को समझें और उसके बाद कश्मीर के हमारे बच्चों को बहकाने का प्रचार करें। उन्होंने कहा कि कश्मीर के युवा बच्चे सभी हमारे बच्चे हैं और सरकार ने पहली बार पत्थरबाजी में शामिल होने वालों को माफ कर दिया है। कश्मीर में पत्थरबाजी की 9000 मामले थे।

गृहमंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि आप यह विश्वास करें कि हम सीमा को सुरक्षित रखेंगें। जरुरत पड़ी तो हम अपने देश को बचाने के लिए सीमा को पार करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस रफ्तार से हमारा देश विकसित हो रहा है मेरा मानना है कि वह समय बहुत दूर नहीं है जब हम विश्वास के पांच देशों की पंक्ति में खडे होंगे और हम विश्व के सुपर पावर बनेंगे।

उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए सरकार ने खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख दिनेश्वर शर्मा को वार्ताकार नियुक्त किया है। इस संबंध में आगे बढ़ते हुए वार्ता के लिए सभी वर्गो के लोगों को आमंत्रित किया गया है।उन्होंने कहा कि कश्मीर के बच्चे उनके लिए अपने बच्चे के समान हैं और कट्टरपंथ के नाम पर वह किसी को भी उन बच्चों को बहकाने नहीं देंगे।