राजनाथ सिंह ने कठेरिया को दी क्लीन चिट...

नई दिल्‍ली (3 मार्च): केंद्रीय मंत्री राम शंकर कठेरिया के बयान पर मचे घमासान को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उनका बचाव करते हुए कहा है कि उन्होंने कुछ भी भड़काऊ बात नहीं कही। राजनाथ ने कहा कि कठेरिया के भाषण की सीडी देखने के बाद वो ये बात कर रहे हैं।

राज्यसभा में कठेरिया के बयान पर चर्चा के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें क्लीन चिट देते हुए कहा कि उन्होंने भाषण की पूरी सीडी देखी और उन्हें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं लगा। राजनाथ ने कहा कि मैंने कठेरिया का भाषण सुना और पाया कि वीडियो में ऐसा कुछ नहीं है जिसे उत्तेजना पैदा करने वाला या भड़काऊ कहा जाए।

बता दें कि वीएचपी नेता की हत्या के बाद 28 फरवरी को आगरा में शोकसभा के आयोजन के दौरान केंद्रीय मंत्री रामचंद्र कठेरिया के भड़काऊ बोल सामने आए थे। जिसके बाद विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधते हुए इस पूरे मामले पर चर्चा की मांग की थी। राजनाथ ने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द को राजनीतिक फायदे या नुकसान के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। इसे सिर्फ न्याय और मानवता के संदर्भ में देखा जाना चाहिए।

गृह मंत्री ने कहा, ‘सिर्फ एक पार्टी ही एकता और अखंडता की रक्षा नहीं कर सकती है। हमें मिलकर इसके लिए सामूहिक प्रयास करना होगा।’ सरकार को निशाने पर ले रहे विपक्ष को जवाब देते हुए राजनाथ ने कहा कि चाहे किसी भी धर्म के मानने वाले क्यों न हो, जो भी भारत में रहते हैं हम सबको राष्ट्रवादी मानते हैं। उस क्रांतिकारी अशफाक ने भी देश को आजादी दिलाई है। हम कैसे कह सकते हैं कि मुस्लिम राष्ट्रवादी नहीं हैं? दुनिया में सबसे सेक्युलर राष्ट्र अगर कोई है तो वह भारत ही है।