राजनाथ सिंह ने सिक्किम के मुख्यमंत्री से की बातचीत, सुरक्षा का दिया भरोसा

दिल्ली (9 जुलाई): केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को सिक्किम सरकार को प्रदेश की जीवन रेखा, राष्ट्रीय राजमार्ग 10 की सुरक्षा का आश्वासन दिया है। पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में पृथक गोरखालैंड की मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शनों के कारण जरूरी चीजों की कमी से जूझ रहा है।

केंद्रीय गृहमंत्री ने सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग के साथ बातचीत की। गृहमंत्री ने राज्य में और पश्चिम बंगाल से सटे क्षेत्रों में सुरक्षा मामलों पर चर्चा की। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि केन्द्र एनएच-10 की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा और राज्य के लोगों को किसी भी परेशानी से बचाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।'

राजनाथ सिंह ने केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि को निर्देश दिया है कि वो पश्चिम बंगाल सरकार के साथ समन्वय कर एनएच-10 पर यातायात के सुरक्षित और सामान्य संचालन सुनिश्चित करें। ये राजमार्ग पश्चिम बंगाल में सिलिगुड़ी को सिक्किम की राजधानी गंगटोक से जोड़ता है।

रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिम बंगाल में पंजीकृत वाहन सिक्किम में चलने बंद हो गए हैं। इसके कारण सिलिगुड़ी और गंगटोक के बीच यातायात प्रभावित हो रहा है। सूचनाएं हैं कि सिक्किम जाने वाली टैक्सियों और निजी वाहनों को सिलिगुड़ी में असामाजिक तत्व निशाना बना रहे हैं।