राजनाथ सिंह आज जाएंगे इस्लामाबाद, पर पाक गृहमंत्री से 'नहीं होगी' बातचीत

नई दिल्ली (3 अगस्त): केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज से दो दिनों के लिए पाकिस्तान जा रहे हैं। 3 और 4 अगस्त को पाकिस्तान में सार्क कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। इस दौरे पर वह पाकिस्तानी समकक्ष से एक पर एक मुलाकात नहीं करेंगे। 

- रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा माना जा रहा है कि कश्मीर में हिंसा के बाद दोनों देशों के बीच हालिया तल्खी के कारण भारत ने यह स्टैंड लिया है।  - इस्लामाबाद में राजनाथ की सिक्योरिटी के लिए 200 कमांडो मोर्चा संभालेंगे।  - इसमें पाक रेंजर्स भी शामिल होंगे। बता दें कि आतंकी हाफिज सईद ने धमकी दी है कि इंडियन होम मिनिस्टर के आने पर वह देश भर में प्रदर्शन करेगा। 

गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने दिल्ली में कहा, ''सार्क में मल्टीलेट्रल मीटिंग होती है। वहां कुछ बाध्यताएं होती हैं। वे (राजनाथ सिंह) पाकिस्तानी गृहमंत्री के साथ अलग से कोई मीटिंग नहीं करेंगे या कोई मैसेज नहीं देंगे।'' - पाकिस्तान कश्मीर में हिंसा भड़का कर, आतंकी बुरहान वानी की मौत पर ब्लैक डे मना कर लगातार उकसाने की कोशिश कर रहा है। - इसकी आड़ में पाकिस्तान द्विपक्षीय बातचीत को ठंडे बस्ते में डालने की कोशिश कर रहा है। - ऐसे में अगर भारत की ओर से इस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा नहीं लिया जाता तो वह इंटरनेशनल फोरम पर इसका बहाना बनाता।