शाहरुख को रोके जाने पर राजीव शुक्ल का ट्वीट- US को अपना डेटा अपडेट कर लेना चाहिए

नई दिल्ली (12 अगस्त): अमेरिका के लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट पर शाहरुख खान को रोके जाने पर कांग्रेस नेता राजीव शुक्ल ने ट्विटर पर कहा है कि अमेरिका को अपना डेटा अपडेट कर लेना चाहिए ताकि कोई मशहूर शख्सियत बार बार परेशान न हो। वहीं, अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट की असिस्टेंट सेक्रेटरी निशा बिस्वाल ने भी ट्वीट कर खेद जताया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि... It's unfair on the part of US security to harras Srk again and again Just because fed in your computer similar name of some other person who was a suspect and already caught .correct your data..Requesting US agencies to update their data so genuine and known people are not harrased

सफाई में क्या कहा अमेरिका ने अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट की तरफ से कहा गया है कि एयरपोर्ट पर शाहरुख के साथ हुई परेशानी के लिए खेद है। कई बार अमेरिकी डिप्लोमेट्स की भी एक्स्ट्रा स्क्रीनिंग की जाती है।

क्या है मामला शाहरुख खान को लॉस एंजिलिस में एक बार फिर रोका गया। शाहरुख ने खुद ट्वीट करके बताया कि उन्हें उनके बच्चों आर्यन और सुहाना के साथ एयरपोर्ट पर तकरीबन तीन घंटे तक रोक कर रखा गया। ये पहली बार नहीं है जब शाहरुख को अमेरिका में सुरक्षा के नाम पर रोका गया है। इससे पहले भी 2009 और 2012 में शाहरुख को सिक्योरिटी के नाम पर एयरपोर्ट पर रोका जा चुका है। तब भी अमेरिका की ओर से खेद जताते हुए कहा गया था कि सिक्योरिटी एजेंसियों के डेटा में शाहरुख नाम किसी संदिग्ध का नाम था जिसकी वजह से उन्हें रोका गया था। 

अब 3 साल गुजर गए। वो संदिग्ध पकड़ा भी जा चुका लेकिन अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने अपना डेटा नहीं सुधारा। अब वो फिर उसी नाम की वजह से शाहरुख खान को एक बार फिर एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। कांग्रेस नेता राजीव शुक्ल ने ट्विटर पर कहा है कि अमेरिका को अपना डेटा अपडेट कर लेना चाहिए ताकि कोई मशहूर शख्सियत बार बार परेशान न हो।