रजनीकांत का ऐलान, नहीं लड़ेंगे आगामी लोकसभा चुनाव

                                                                            Image Source: Google



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 फरवरी): साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत ने ऐलान कर दिया है कि वो आगामी लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव से दूर रहेगी। साथ ही कहा कि वो किसी को भी अपनी तस्वीर या पार्टी के निशान का अपने प्रचार के लिए इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं देंगे। 





रजनीकांत ने कहा, 'मेरी पार्टी आने वाले लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को समर्थन नहीं दे रही है। इसलिए किसी को मेरी तस्वीर या रजनी मक्कल मंद्रम के नाम वाले झंडे का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। रजनी फैन क्लब का इस्तेमाल किसी पार्टी के समर्थन या प्रचार के लिए नहीं होना चाहिए।' रजनीकांत ने रविवार को जारी किये गये बयान में तमिलनाडु में जल संकट को सबसे बड़ी समस्या बताते हुए कहा है कि मतदाता उस पार्टी को चुनें जो स्थायी रूप से जल संकट को हल करने के लिए सबसे अच्छी नीति के साथ आये। 





राजनीति में आने की घोषणा के बाद रजनीकांत ने कहा था कि ‘तमिलनाडु बेहद ऐतिहासिक स्थान है। चाहे गांधीजी का अपना सामान्य पहनावा छोड़कर धोती अपनना हो-सबकुछ यहां से शुरू हुआ था। मेरी यहां से एक राजनीतिक क्रांति शुरू करने की इच्छा है। अगर अभी बदलाव किए गए तो भावी पीढ़ी बेहतर जिंदगी जिएगी।'








रजनी ने आगे अपने बयान में कहा, 'तमिलनाडु में मुख्य समस्या पानी की है। आगामी चुनाव में यह एक अहम मुद्दा है और जो पार्टी इसको लेकर आगे बढ़े उसपर भरोसा जताकर वोट देना चाहिए।' बता दें कि 68 वर्षीय रजनीकांत ने 31 दिसंबर 2017 को राजनीति में आने की घोषणा की थी। उन्होंने आधिकारिक तौर पर अपनी पार्टी लॉन्च तो नहीं की, लेकिन 'रजनी मक्कल मंडरम' के नाम पर फैन क्लब जरूर बना लिया है।