तोड़ा जाने लगा राजेश खन्ना का बंगला 'आशीर्वाद'

मुंबई (27 फरवरी) :  कभी बॉलिवुड में काका के नाम से मशहूर रहे दिवंगत स्टार राजेश खन्ना के बंगले आशीर्वाद पर बुलडोज़र चल पड़ा है। मुंबई के कार्टर रोड स्थित इस शानदार और आलीशान बंगले को शनिवार सुबह से तोड़ा जा रहा है। इस बंगले को खरीदने के डेढ़ साल बाद नए मालिक शशि किरण शेट्टी ने इसे गिरवाने का काम शुरू कर दिया है।

लॉजिस्टिक फर्म "ऑलकार्गो लॉजिस्टिक लिमिटेड" के संस्थापक और सीएमडी शशि किरण शेट्टी ने "मिड-डे" को बताया कि यह बंगला करीब 50 साल पुराना है। उनकी योजना इस स्थान पर नए बंगले के निर्माण की है।

बता दें कि राजेश खन्ना ने यह बंगला 1970 में अभिनेता राजेंद्र कुमार से खरीदा था। उस समय इस बंगले का नाम "डिंपल" हुआ करता था। राजेश खन्ना बंगले का नाम बदलना नहीं चाहते थे, लेकिन राजेंद्र कुमार ने पाली हिल में अपने लिए नया बंगला बनवाया था और उन्होंने उसका वही नाम रखा। इसके बाद राजेश खन्ना ने बंगले का नाम बदल दिया।

18 जुलाई, 2012 को राजेश खन्ना की मृत्यु के बाद इस बंगले का स्वामित्व उनकी बेटियों ट्विंकल और रिंकी के पास चला गया। राजेश खन्ना की लिव इन पार्टनर अनीता आडवाणी ने भी संपत्ति में हिस्से का दावा किया। इस वजह से कुछ समय के लिए विवाद की स्थिति रही। बाद में ट्विंकल और रिंकी के बंगले का विधि सम्मत स्वामी होने संबंधी एक पब्लिक नोटिस जारी किया गया। इसके बाद शेट्टी ने इसे खरीद लिया। 

सूत्रों की मानें, तो 50 साल पुराने इस बंगले को शेट्टी ने 2014 में 95 करोड़ रुपए का खरीदा था। बताया जा रहा है कि 6,500 वर्ग फीट में बने इस बंगले को तोड़कर इसकी जगह 3-4 मंजिला बिल्डिंग बनाई जाएगी। एक से दो महीनों में कंस्ट्रक्शन का काम पूरा हो जाएगा।

अनलकी मान कर राजेंद्र कुमार ने बेचा था बंगला

इस बंगले को सबसे पहले बॉलीवुड अभिनेता राजेन्द्र कुमार ने 60 हजार रुपए में खरीदा था। इसमें शिफ्ट होने के बाद उनकी फिल्में फ्लॉप जाने लगी थीं। इसके बाद उन्होंने साढ़े तीन लाख रुपए में यह बंगला राजेश खन्ना को बेच दिया और उन्होंने इसका नाम आशीर्वाद रख दिया। उन्होंने डिंपल कपाडिय़ा से शादी करने पहले ही इसे खरीद लिया था। यह बंगला उनके लिए काफी लकी साबित रहा। यहां शिफ्ट होने के बाद उन्होंने एक बाद एक 15 हिट फिल्में दीं।