सचिन नहीं, सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थी कांग्रेस: राजीव शुक्ला


नई दिल्ली ( 21 दिसंबर ): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि संसद में सचिन के खिलाफ कांग्रेस प्रदर्शन नहीं कर रही थी, सरकार के खिलाफ कांग्रेस प्रदर्शन कर रही थी। 

उन्होंने कहा कि हमारा विरोध 2जी पर फैसले को लेकर था, सचिन पर तो बिल्कुल नहीं। उन्होंने कहा कि अगर सभापति चाहें तो सचिन कल ही बोल सकते हैं। राजीव शुक्ला ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि कलाकार या खिलाड़ी सदन में बोल नहीं पाया है। 

आपको बता दें कि पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर ने आज संसद में पहली बार बहस में हिस्सा लिया, लेकिन सचिन का ये डेब्यू अच्छा नहीं रहा, विपक्ष के हंगामे के कारण वह अपनी बात ही नहीं रख पाए। सचिन को राइट टू प्ले पर बोलना था। विपक्ष के जोरदार हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

2012 में सांसद मनोनीत होने के बाद सचिन की राज्यसभा में ये पहला भाषण थ। सचिन अपने भाषण की शुरुआत करने ही वाले थे कि विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। 2जी पर आए फैसले को लेकर विपक्ष हंगामा शुरू कर दिया। सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि के साथ राज्यसभा पहुंचे थे।