राजस्थान में बाढ से तबाही, गुजरात में सेना ने लड़के को बचाया

जयपुर(31 जुलाई): देश के कई हिस्सों में बाढ से हालत खराब हैं। राजस्थान में बीते 9 दिन में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। गुजरात और राजस्थान में बाढ़ में फंसे लोगों को बचने के लिए रेस्क्यु किया जा रहा है।

-  इंडियन एयरफोर्स ने गुजरात में पाटन के बिसमिल्लागढ़ गांव में बाढ़ में फंसे एक किशोर को हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू करके बचा लिया। उसकी बाडी के निचले हिस्से में कई फ्रैक्चर हैं। 

-मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार तक सिक्किम, झारखंड, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में कहीं-कहीं भारी बारिश होने के आसार हैं। 

- उधर, राजस्थान में भी भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। सोमवार तड़के यहां सांचाेड़ के शिवपुरा में आर्मी ने एक प्रेग्नेट महिला और दो महीने के बच्चे के साथ बाढ़ में फंसी एक अन्य महिला को रेस्क्यू किया।

- राज्य में भारी बारिश के चलते करीब 10 जिले इससे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। जिनमें बाड़मेर, सिरोही, उदयपुर, पाली, जालोर, जोधपुर, जैसलमेर, राजसमंद तथा अन्य जिले शामिल है। इससे इन जिलों के कई गांवों में पानी भर गया है।

- साउथ-वेस्टर्न राजस्थान के जिलों में बाढ़ से बिगड़े हालात में कुछ सुधार हुआ है। हालांकि, 22 जुलाई से लेकर अब तक, यानी 9 दिनों में यहां बाढ़-बारिश की वजह से हुए हादसों में मौत का आंकड़ा 17 पहुंच गया है।