राजस्थान: स्वास्थ्य विभाग में मुस्लिम कर्मचारियों की गिनती का आदेश

के जे श्रीवत्सन, जयपुर(13 दिसंबर): राजस्थान से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग में मुस्लिम कर्मचारियों की गिनती का आदेश दिया गया है। इस आदेश की चिट्ठी पिछले महीने जारी की गई थी

-राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने तमाम स्वास्थ्य सेवा अधिकारियों को ये सर्कुलर जारी कर विभाग में काम करने वाले तमाम मुस्लिम कर्मचारियों की गिनती करने और इसकी सूची तैयार करने का आदेश दिया है। 

- राजस्थान के चिकित्सा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के संयुक्त निदेशक डॉक्टर बी एल सैनी ने 30 नवंबर को ये चिट्ठी जारी की थी। इसे सभी जिले के चिकित्सा अधिकारियों को भेजा गया था। इसी फरमान में मुस्लिम कर्मचारियों की गिनती की बात लिखी है। 

- इस आदेश के बाद कई जगहों पर मुस्लिम कर्मचारियों की काउंटिंग शुरू हो गई है। 

- राज्य सरकार के आदेश के बाद सभी स्वास्थ्य केंद्रों के तमाम आम और खास पदों पर तैनात कर्मचारियों में मुस्लिम कर्मचारियों की गिनती शुरू है। चाहे वह डॉक्टर का पद हो या नर्सिंग या दूसरे पोस्ट। सभी की गिनती कर विभाग को भेजी जा रही है। 

- कुछ मुस्लिम कर्मचारियों का दावा है कि इस तरह की गिनती पहले कभी नहीं हुई। किसी खास धर्म के कर्मचारियों की ऐसी गिनती से स्वास्थ्य कर्मचारियों में एक अलग सा माहौल बना हुआ है।