हिलोरे मारता वसुंधरा का फोटो प्रेम, जमीन के पट्टों पर छपवाई अपनी तस्वीर

नई दिल्ली ( 15 मई ): राजस्थान में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का फोटो प्रेम इन दिनों कुछ ज्यादा ही हिलोरे मारता दिखाई दे रहा है। दरअसल इन पट्टों पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का फोटो लगा दिया गया है। उनके साथ ही दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष का लोगो भी है।

सूबे में लोगों को जो जमीन के पट्टे बनाकर दिए जा रहे हैं उनमे मुख्यमंत्री ने अपनी तस्वीर को भी शामिल कर दिया है, लेकिन अब उनकी ही पार्टी में इसके खिलाफ बगावत शुरू हो गयी है।


आजतक यही देखने में आया है कि भूमि या प्लाट की रजिस्ट्री या पट्टे पर धारक की पत्नी की तो फोटो लगती है लेकिन मुख्यमंत्री की फोटो लगाने का फैसला सबको चौंका रहा है।



जमीन के पट्टों पर अब तक आपने केंद्र या राज्य सरकार के लोगों को ही लगे देखा होगा। इस बार जो पट्टे वितरित किये जा रहे हैं उसमे दायीं

तरफ प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की रंगीन तस्वीर लगाई गयी है, तो वहीं पट्टे के कागज के बायीं तरफ बीजेपी संस्थापक सदस्य पंडित दीनदयाल उपाध्याय की फोटो है।


मुख्यमंत्री राजे और दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीरे चौंकाने वाली इसलिए हैं, क्योंकि न तो राज्य सरकार ने कम कीमत पर इन पट्टों को लोगों को दिया है और न यह नि:शुल्क दिया गया है। यह उन लोगों की जमीन के पट्टे हैं जिन्होंने इतने साल तक रजिस्ट्री नहीं करवाई थी।