IPL 2018: राजस्थान की जीत के हीरो रहे गौतम, ऐसे लिया मुंबई इंडियंस से बदला

नई दिल्ली(23 अप्रैल): आईपीएल 11 में रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियन्स को 3 विकेट से हरा दिया। इस मैच में 'प्लेयर ऑफ द मैच' तो बॉलर जोफ्रा आर्चर बने। लेकिन टीम की जीत में सबसे अहम रोल ऑलराउंडर गौतम कृष्णप्पा ने निभाया। जिन्होंने 11 बॉल पर नाबाद 33 रन की पारी खेलकर मुंबई के हाथों से जीत छीन ली। 

गौतम ने सिक्स लगाकर टीम को जीत दिलाई। इस मैच को जिताकर कृष्णप्पा ने मुंबई की टीम से अपना पुराना हिसाब भी चुकता कर लिया। इस IPL सीजन के लिए गौतम को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 6.2 करोड़ रुपए में खरीदा है। जबकि उनकी बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपए थी।

पिछले IPL सीजन में गौतम मुंबई इंडियन्स टीम में शामिल थे। जिसने उन्हें ऑक्शन में 2 करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि उस सीजन में उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। IPL 2017 के दौरान गौतम पूरे सीजन बेंच पर ही बैठे रह गए थे। इसके बाद जब इस सीजन में उन्हें अपनी पूर्व टीम के खिलाफ खेलने का मौका मिला, तो उन्होंने भी अपनी उस इंसल्ट का बदला लेने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मुंबई इंडियन्स के खिलाफ हुए इस मैच में एक वक्त पर राजस्थान को जीत के लिए 17 बॉल पर 43 रन की जरूरत थी, ऐसे में जीत उससे बेहद दूर लग रही थी। 

इसके बाद बैटिंग करने उतरे गौतम ने ताबड़तोड रन बनाए। गौतम का जन्म 20 अक्टूबर 1988 को बेंगलुरु में हुआ। उनके पिता कृष्णप्पा कर्नाटक के पूर्व कबड्डी प्लेयर रहे हैं। 29 साल के गौतम कर्नाटक की टीम से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। वो स्पिन बॉलर और लोअर ऑर्डर बैट्समैन हैं। उन्होंने अब तक 22 फर्स्ट क्लास मैचों में 79 और 15 लिस्ट-ए मैचों में 27 विकेट लिए हैं। 33 टी20 मैच खेल चुके गौतम ने इस फॉर्मेट में 23 विकेट झटके हैं। गौतम ने अबतक कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।