Blog single photo

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान में भी किसानों का कर्ज माफ

राजस्थान सरकार ने राज्य में किसानों के 2 लाख रुपए तक की कर्जमाफी का एलान कर दिया है। इस फैसले के बाद राज्य पर 18000 करोड़ रूपयों का बोझ पड़ेगा। इसके पहले मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस की सरकार ने कर्जमाफी का एलान कर दिया था।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 दिसंबर): राजस्थान सरकार ने राज्य में किसानों के 2 लाख रुपए तक की कर्जमाफी का एलान कर दिया है। इस फैसले के बाद राज्य पर 18000 करोड़ रूपयों का बोझ पड़ेगा। इसके पहले मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस की सरकार ने कर्जमाफी का एलान कर दिया था। 

हाल में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में  कांग्रेस ने तीन राज्यों में जीत दर्ज की इस जीत में कांग्रेस का मुख्य चुनावी वादा कर्जमाफी था। विधानसभा चुनावों के खत्म होने के बाद तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी जहां वादे के मुताबिक कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी का एलान किया।

किसानों की कर्जमाफी चुनाव के नतीजों के एलान के बाद इन राज्यों में मुख्यमंत्रियों के शपथग्रहण समारोह के बाद सबसे पहले कर्जमाफी का एलान किया गया सबसे पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों के 2 लाख रूपयों तक की कर्जमाफी का एलान किया जिसके बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने वादे के मुताबिक कर्जमाफी का एलान किया इनके बाद अब राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत ने भी अपना चुनावी वादा पूरा करते हुए राजस्थान के किसानों को 2 लाख तक का कर्ज माफी का एलान कर दिया है। 

Tags :

NEXT STORY
Top