Blog single photo

राजस्थान में भूकंप के झटकों से हिली धरती

कुछ दिन पहले आए भूकंप के झटकों ने उत्तर भारत को हिला दिया था। इस बार राजस्थान के बीकानेर में रविवार सुबह-भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(13 अक्टूबर):  कुछ दिन पहले आए भूकंप के झटकों ने उत्तर भारत को हिला दिया था। इस बार राजस्थान के बीकानेर में रविवार सुबह-भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। 

 रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.5 दर्ज की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुबह 10.36 मिनट पर यह झटका महसूस किया गया। भूकंप के झटके के बाद स्थानीय लोगों में अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई। इस दौरान दफ्तरों और घरों से लोग बाहर निकल आए। बता दें कि पिछले महीने ही राजस्थान के झुंझुनूं जिले में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। तब भूंकप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.8 मापी गई थी।

भूकंप के ये झटके बीकानेर शहर सहित खाजूवाला, सत्तासर, छत्तरगढ़, कालासर और नुरसर समेत करीब आधा दर्जन गांवों में महसूस किए गए। भूकंप के झटके का दौर गुजर जाने के बाद लोगों ने आस-पास के इलाकों में फोन करना शुरू कर दिया और अपने सगे-संबंधियों का हाल-चाल पूछा।

10 KM नीचे थे भूकंप का केंद्र

सरकारी सूत्रों के मुताबिक भूकंप सुबह 10 बजकर 36 मिनट पर आया, इसका केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। भूकंप से अबतक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें और सुरक्षित स्थान पर रहें। बता दें कि पिछले महीने ही राजस्थान के झुंझुनूं जिले में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. इस भूंकप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.8 मापी गई थी।

Tags :

NEXT STORY
Top