राजस्थान: अशोक गहलोत और सचिन पायलट लड़ेंगे चुनाव

                                                                                                          Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 नवंबर): कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव में वह खुद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट चुनावी मैदान में उतरेंगे। जिसके बाद सियासी गलियारों में सियासत और तेज हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गहलोत ने यहां संवाददाताओं से कहा, भाजपा की ओर से प्रचारित किया जा रहा था कि कांग्रेस में फूट है, अंदरूनी कलह है, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। कांग्रेस पूरी तरह एकजुट है। उन्होंने कहा, 'मैं यानी गहलोत और पायलट दोनों ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि इस मौके पर मौजूद पायलट ने भी कहा, 'राहुल गांधी के निर्देश और गहलोत जी के निवेदन पर मैं चुनाव लडूंगा। गहलोत जी भी चुनाव लड़ेंगे।' गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा की 200 सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान होने जा रहा है।

वहीं आपको बता दें कि सात दिसंबर को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए होने वाली वोटिंग से पहले झटका लगा है। दौसा लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हरीश मीणा ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है। आपको बता दें कि हरीश मीणा पूर्व डीआईजी हैं और 2014 में बीजेपी शामिल हुए थे।

गौरतलब है कि इसके अलावा भाजपा विधायक हबीब उर रहमान बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। नागौर से विधायक रहमान को भाजपा के प्रत्याशियों की पहली सूची में जगह नहीं दी गयी है। इससे नाराज होकर वह भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। रहमान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि  'मैं कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं।'