टीम इंडिया के इस क्रिकेटर के लिए अपनी जान भी दे सकते हैं सुरेश रैना

नई दिल्ली (21 फरवरी): पहले टी-20 मैच में जीत हासिल करने के बाद अब टीम इंडिया मंगलवार को दूसरे टी 20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक बार फिर से सामने होगी। टीम इंडिया के टी 20 स्कवॉड में विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना भी शामिल हैं। सुरेश रैना ने लगभग एक साल बाद टीम इंडिया में वापसी की है।

रविवार को खएले गए पहले टी 20 मुकाबले में भले सुरेश रैना के बल्ले से ज्यादा रन ना निकले हों लेकिन वो टीम में वापसी को जाया नहीं जाने देना चाहते हैं। रैना एक धमाकेदार पारी खेल टीम मैनेजमेंट के फैसले को सही ठहराने की कोशिश जरूर करेंगे। सुरेश रैना ने इस बारे में मीडिया से बात भी की। एक मीडिया हाउस को दिये इंटरव्यू में रैना कहा कि उन्हें अपने करियर में सबसे ज्यादा मोटिवेशन पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ से मिली है। रैना ने राहुल द्रविड़ को अपना बड़ा भाई बताते हुए कहा कि मैं उनके लिए जान भी दे सकता हूं।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिये इंटरव्यू में रैना ने कहा, ‘मैं हमेशा राहुल द्रविड़ की इज्जत करता हूं। द्रविड़ ने मुझे जिंदगी जीने की कला सिखाई और बताया कि एक खिलाड़ी का बर्ताव कैसा होना चाहिए। राहुल भाई ने मेरा काफी सपोर्ट किया।’ एक वाकये को याद करते हुए रैना ने कहा, ‘मुझे याद है कि एक समय मैं रन नहीं बना रहा था। तब इरफान पठान के साथ बैठा था, वो खाना खा रहे थे। मैंने पठान से कहा कि पता नहीं कल का मैच खेलेंगे या नहीं। मेरी बात सुन राहुल भाई ने हमें कहा कि फील्डिंग में अपना जलवा दिखाएं। मेरे ख्याल से मैंने उस दिन बेहतरीन प्रदर्शन किया और दो या तीन रनआउट किए। अगर राहुल भाई का ऐसे ही साथ बना रहा तो हम तो ऐसे हैं कि उनके लिए अपनी जान भी दे देंगे।’