मेलबर्न टी20: बारिश डाल सकती है खलल,ऐसा रहेगा मौसम का मिज़ाज

                                                                                             Photo:BCCI


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 नवंबर):  टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से पहला टी 20 मैच हारने के बाद अब मेलबर्न में वापसी को बेताब है लेकिन शुक्रवार को मेलबर्न में मौसम का मिजाज उनके मंसूबों पर पानी फेर सकता है। अभी मेलबर्न में बारिश हो रही है और आने वाले घंटों में भी बारिश होने की संभावनाएं हैं। मौसम की जानकारी के मुताबिक मेलबर्न में आज शाम को बारिश जारी रहने की आशंकाएं हैं। ऐसे में यह देखना होगा कि इसका दूसरे टी20 पर क्या असर पड़ता है। टीम इंडिया गाबा ब्रिसबेन में खेला गया पहला टी20 4 रन से हारी थी और उस मैच में भी बारिश ने खलल डाली थी इस वजह से मैच 17-17 ओवर का हो पाया था।

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम की मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह उम्मीद कम ही थी कि मेजबान भारत जैसी मजबूत टीम को मात देकर सीरीज की विजयी शुरुआत कर पाएगी। हालांकि टीम ने अहम समय पर रन बनाए और विकेट भी निकाले जिससे जीत उसके हिस्से आई।


                                                                                   Photo:BCCI


वहीं इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान के कुछ फैसलों पर सवाल खड़े किए गए थे। मैच के बाद कोहली ने भी कहा था कि टीम ने कुछ गलतियां की थी जिनसे सीख कर टीम को आगे बढ़ने की जरूरत है। उम्मीद है कि भारत पहले मैच की गलतियों को नहीं दोहराएगा। पहले मैच में भारत की तरफ से सिर्फ शिखर धवन का बल्ला ही चल सका था। बाकी कोई और बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे सका था। कोहली ने इस मैच में लोकेश राहुल को तीसरे नंबर पर भेजा था जो विफल रहे थे। दूसरे मैच में कोहली खुद तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं वहीं राहुल को बाहर भी भेजा जा सकता है।