ट्रेन टिकट अप्रैल के बाद फिर होगा महंगा, आॅनलाइन टिकट पर लग सकता है सरचार्ज

नई दिल्ली ( 26 फरवरी ): आॅनलाइन बुक किए जाने वाले रेल टिकट एक बार फिर महंगे हो सकते हैं। सरचार्ज हटाने के फैसले पर रेलवे बोर्ड पुनर्विचार कर सकता है। हालांकि इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन रेलवे इस बात पर विचार कर रहा है कि सरचार्ज हटाने से अगले वित्तीय साल में होने वाले नुकसान की किस तरह से भरपाई की जाए। हालांकि सरचार्ज के रूप में ही रेलवे की कंपनी IRCTC को सालाना करीब 550 करोड़ रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। रेलवे IRCTC को ही मार्केट में लिस्ट भी कराना चाहती है। ऐसे में IRCTC को होने वाले इस नुकसान की भरपाई पर रेलवे को विचार करना पड़ रहा है।

खबरों के मुताबिक सरचार्ज हटाने के बारे में बजट स्पीच में ऐलान किया गया था। रेलवे का इरादा है कि नोटबंदी के बाद ज्यादा से ज्यादा लोगों को ऑनलाइन रेल टिकट लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। उसी कवायद के तहत ही यह ऐलान किया गया।

खबरों की मानें तो रेलवे की सोच थी कि यह सरचार्ज मार्च तक ही हटाया जाए, लेकिन मार्च तक का जिक्र नहीं किया गया। ऐसे में अब रेलवे इस बात पर विचार कर रहा है कि मार्च के बाद सरचार्ज फिर से लगा दिया जाए या फिर सरचार्ज हटने से होने वाले नुकसान के लिए कोई दूसरे विकल्प सोचे जाएं।