रेलवे टेंडर घोटाला: वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लालू यादव की पेशी आज

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 दिसंबर): रेलवे टेंडर घोटाला मामले में आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होगी। इसमें पूर्व रेल मंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेशी होगी। सुनवाई के दौरान उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के साथ ही उनके बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी कोर्ट में मौजूद रहेंगे। इसके लिए राबड़ी कल ही दिल्ली पहुंच चुकी हैं, जबकि तेजस्वी पहले से दिल्ली में मौजूद हैं। आपको बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव फिलहाल चारा घोटाले के मामले में सजा काट रहे हैं। रेलवे टेंडर घोटाला मामले में 19 नवंबर को हुई पिछली सुनवाई में भी उनकी पेशी होनी थी, लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से वो पेश नहीं हो सके थे।

आपको बात दें कि 19 नवंबर को हुई पिछली सुनवाई में भी लालू यादव की पेशी होनी थी। लेकिन, तबीयत खराब होने की वजह से लालू कोर्ट में पेश नहीं हो सके थे। जज ने अगली सुनवाई के दौरान लालू को पेश होने के आदेश दिए थे। अब आज लालू यादव कोर्ट के समक्ष वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश होंगे।

आईआरसीटीसी (भारतीय रेल पर्यटन एवं खानपान निगम) टेंडर घोटाले में राजद सुप्रीमो लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने साल 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहते हुए एक निजी कंपनी को अवैध तरीके से भुवनेश्वर और रांची में दो होटलों को चलाने का ठेका दिया। इसके एवज में उन्हें पटना के सगुना मोड़ इलाके में इस कंपनी ने 3 एकड़ जमीन मुहैया कराई थी। इस मामले में सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।