आज ED के सामने पेश हुए तेजस्वी, कल राबड़ी देवी की बारी

नई दिल्ली (10 अक्टूबर): IRCTC टेंडर घोटाले मामले में लालू यादव के परिवार की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। आज लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ED के सामने आज पेश हुए और उनके तीखे सवालों का जवाब दिया वहीं कल इसी मामले में राबड़ी की ED के सामने पेशी होनी है।

आपको बता दें कि CBI की प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने IRCTC के दो होटलों के रखरखाव का काम एक कंपनी को पटना में प्रमुख जगह पर स्थित जमीन रिश्वत के रुप में प्राप्त करके सौंपा था। यह रिश्वत बेनामी कंपनी के जरिए ली गयी थी, जिसकी मालिक सरला गुप्ता है। प्राथमिकी पांच जुलाई को दर्ज की गयी थी. इसमें आरोप लगाया गया था कि पटना में एक कीमती जमीन के बदले में, पुरी और रांची में स्थित दो होटल के रखरखाव का अनुबंध सुजाता होटल्स को दिया गया।

यह मामला उस समय का है जब लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे। CBI प्राथमिकी में विजय कोच्चर, विनय कोच्चर (सुजाता होटल के निदेशक), डिलाइट मार्केटिंग कंपनी (मौजूदा समय में लारा प्रोजेक्ट) और IRCTC के तत्कालीन निदेशक पीके गोयल का नाम है।