अब ट्रेन में जल्द मिलेगी ये सेवा

नई दिल्ली(24 जुलाई): ट्रेन में यात्रा के दौरान होने वाली बोरियत खत्म करने के लिए रेलवे जल्द ही आपके लिए रेल रेडियो सेवा शुरू करने जा रहा है। इसके जरिए आपको न सिर्फ बेहतरीन गाने सुनने को मिलेंगे बल्कि ट्रेन की जानकरियां, रेलवे का इतिहास, उसके प्रोजेक्ट और आपातकाल की स्थिति में सूचना आदि सभी की जानकारी मुहैया कराई जाएंगी।

इस सेवा को करीब एक्सप्रेस ट्रेनों में शुरू किया जाएगा जिसमें प्रीमियम ट्रेनें भी शामिल होंगी। इसमें हर एक घंटे के बाद ट्रेन की स्टेटस अपडेट दिए जाएंगे ताकि यात्रियों को यात्रा से जुड़ी तमाम जानकारियां मिल सकें। इसके अलावा जोक, भविष्य, राशिफल आदि जैसी चीजें भी रेडियो के जरिए दी जाएंगी।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक रेलवे कुछ निजी रेडियो चैनलों के साथ एग्रीमेंट को अंतिम रूप देने की कोशिश कर रहा है जिससे करीब 1000 ट्रेनों में मनोरंजन के साथ-2 जानकारियां भी उपलब्ध कराई जा सके। उन्होंने बताया कि इन ट्रेनों में राजधानी, शताब्दी और दुरंतो जैसी प्रीमियम ट्रेनें भी शामिल हैं।

आपको बता दें कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रेल बजट 2016-17 के दौरान भी ये घोषणा की थी कि रेलवे सफर के दौरान यात्रियों के मनोरंजन और उन्हें सूचनाएं देने के लिए एफएम रेडियो स्टेशनों को आमंत्रित करेगा।