राहुल गांधी के साथ मंच साझा करेंगे CM योगी !, राजीव गांधी विमानन यूनिवर्सिटी का करेंगे उद्धाटन

लखनऊ (17 अगस्त): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मंच साझा कर सकते हैं। दरअसल कल अमेठी में राजीव गांधी विमानन यूनिवर्सिटी का उद्धाटन होना है। बताया जा रहा है कि इस मौके पर अमेठी में योगी आदित्यनाथ, राहुल गांधी के साथ-साथ नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू और राज्य मंत्री जयंत सिन्हा भी मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें कि राजीव गांधी विमानन यूनिवर्सिटी यूपीए 2 के ड्रीम प्रोजेक्ट में एक था, जिसकी नींव 19 सितम्बर 2013 को कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं अमेठी सांसद राहुल गांधी ने अपने हाथों से रखी थी। यूपीए 2 की मनमोहन सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए 200 करोड़ रुपए पास किए थे।सनद रहे कि 7 नवम्बर 1987 में राजीव गांधी ने इस जगह पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर राष्ट्रीय विमानन यूनिवर्सिटी बनाने की अधार शिला बनाई थी जिसे राहुल गांधी ने यूपीए सरकार में अमलीजामा पहनाया है। यही वजह है के गांधी परिवार की याद को बरकरार रखते हुए यूनिवर्सिटी कैम्पस में तैयार हुए हास्टल को राहुल-प्रियंकर के नाम पर नाम दिया गया है।

एयर वाइस मार्शल (सेवानिवृत्त) नलिन टंडन को इसका कुलपति नियुक्त किया गया है। बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी का अपना पहला पाठ्यक्रम 2018 में शुरू करने की योजना बनाई गई है।