BREAKING: तिलक मार्ग थाने पर राहुल गांधी धरने पर बैठे


दिल्ली (2 नवंबर): पूर्व सैनिक रामकिशन खुदकुशी मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तिलक मार्ग थाने पर धरने पर बैठ गए हैं। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने लगातार दूसरी बार आज शाम राहुल गांधी को उस वक्त हिरासत में ले लिया था जब वो मृत रामकिशन के परिवार वालों से मिलने राम मनोहर अस्पताल जाने की कोशिश कर रहे थे। राहुल गांधी के साथ, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, ज्योतिरादित्य  सिंधिया समेत कई नेता धरने पर बैठे हैं। 


इससे पहले वन रेंक वन पेंशन की मांग को लेकर खुदकुशी करने वाले रिटायर्ड सैनिक रामकिशन के परिजनों से मिलने राहुल गांधी दिल्ली के RML पहुंचे थे। जहां दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को बाहर ही रोक दिया और विरोध करने पर हिरासत में ले लिया था। हिरासत में लेने के बाद दिल्ली पुलिस राहुल गांधी को मंदिर मार्ग थाने ले गई और जहां कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

इस दौरान दिल्ली पुलिस ने मृत पूर्व सैनिक रामकिशन के बेटे को भी हिरासत में ले लिया था। इस मौके पर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह कैसा हिंदुस्तान बनाया जा रहा है जहां किसी को पीड़ित परिवार से नहीं मिलने दिया जा रहा है। साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि इस देश में अलोकतांत्रिक तरीका अपनाया जा रहा है।