बुंदेलखंड में राहुल : पीएम मोदी के आंसुओं पर किया तंज

नई दिल्ली (23 जनवरी) :  उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में किसानों का हाल जानने के लिए शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने महोबा में पदयात्रा की। राहुल ने इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए बुंदेलखंड की अनदेखी का आरोप लगाया। राहुल ने दलित छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी पर पीएम मोदी के बयान को भी निशाना बनाया।

राहुल ने कहा, कल हमने मोदी जी को भावुक होते देखा, "वह अपने भाषण के बीच में ही रुक गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए...मैं कहना चाहता हूं मोदी जी कि जो खाना आप खाते हैं, जो दाल आज 220 रुपए किलो मिल रही है, वह आपको किसानों से ही मिलती है।"

महोबा से 7 किलोमीटर पैदल यात्रा करने वाले राहुल ने कहा, "मोदी जी थोड़ा ध्यान भारत के किसानों-मजदूरों पर भी दीजिए। अकेले बिजनेसमैन ही देश को नहीं चला रहे हैं। मैं आपसे कहना चाहता हूं कि बुंदेलखंड भी भारत का हिस्सा है। यहां आकर देखिए क्या हाल है।"

राहुल ने कहा कि मोदी जी मेक इन इंडिया की बात करते हैं लेकिन जो किसान भोजन पैदा करता है मोदी जी उन्हें एक रुपया भी नहीं देना चाहते हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि सूखे के चलते लोग गांव खाली कर दिल्ली और मुंबई की तरफ भाग रहे हैं। पीएम ने लोगों से काला धन विदेशों से वापस लाकर 15-15 लाख रुपया अकाउंट में जमा कराने का चुनावी वादा किया था लेकिन उसमें से एक रुपया भी नहीं आया।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस केंद्र की सत्ता में थी तो बुंदेलखंड के लिए स्पेशल पैकेज दिया था। किसानों का कर्ज माफ किया। राहुल गांधी ने लोगों को भरोसा दिलाया कि वे संसद में बुंदेलखंड के लोगों की समस्या को उठाएंगे। तेल कीमतों को लेकर भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि तेल की घटती कीमतों का लाभ देश के लोगों को नहीं हो रहा है।