राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से कहा, पार्टी को दें ज्यादा समय

नई दिल्ली ( 19 अप्रैल ): कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी में नई जान फूंकने के लिए मंगलवार को एक महत्वपूर्ण रणनीतिक बैठक बुलाई। इस बैठक में उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जमीनी स्थिति का आकलन करने और चुनाव वाले राज्यों में पार्टी को मजबूत करने का आह्वान किया। बैठक में कांग्रेस सांसदों, विधायकों, पूर्व प्रदेश अध्यक्षों और पार्टी कार्यकर्ताओं के एक समूह ने भाग लिया। पी. चिदंबरम समेत चार पूर्व केंद्रीय मंत्री भी इस बैठक में भाग लिए।


पार्टी नेताओं से तीन घंटे की बातचीत में राहुल ने पार्टी को और अधिक समय देने के लिए कहा। इसके साथ ही गुजरात, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ समेत महत्वपूर्ण राज्यों में चुनावों से पहले पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करने का आह्वान किया। खबरों के मुताबिक राहुल ने नेताओं से चुनाव वाले राज्यों में जाने और जमीनी हालात का आकलन करके पार्टी को मजबूत करने के रास्ते सुझाने में मदद करने को कहा।


कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बैठक में उपस्थित नेताओं से कांग्रेस को पंचायत के स्तर से राज्यों में सर्वोच्च स्तर तक मजबूत करने में मदद करने के लिए सुझाव मांगे। उन्होंने संकेत दिया कि 50-50 के समूह में पार्टी नेताओं के साथ ऐसी और बैठकें होंगी और सभी स्तर पर पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र तथा विकेंद्रीकरण लाया जाएगा। राहुल ने जोर देते हुए कहा कि ऐसे समर्पित कार्यकर्ताओं की जरुरत है जो पार्टी के लिए और अधिक वक्त दें।