सोमनाथ मंदिर के गैर हिंदू रजिस्टर में राहुल गांधी का नाम, बचाव में आई कांग्रेस

नई दिल्ली(29 नवंबर) : गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले एक तरफ राहुल गांधी ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ वह मंदिरों में भी जा रहे हैं। अब तक राहुल करीब 18 मंदिरों में जा चुके हैं। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए राहुल बुधवार को सोमनाथ मंदिर पहुंचे। लेकिन इस बार उनके मंदिर दर्शन पर भारी विवाद मच गया। यहां एंट्री रजिस्टर में नाम लिखे जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस रजिस्टर में गैर हिंदू दर्शनार्थियों का नाम ही दर्ज किया जाता है।

सोशल मीडिया पर दिख रहे रजिस्टर के पेज की फोटो में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल के हस्ताक्षर हैं। इस फोटो के सामने आने के बाद से राहुल गांधी के मजहब पर सवाल उठने लगे हैं। सवाल उठ रहा है कि क्या राहुल ने गैर हिंदू के तौर पर अपना नाम रजिस्टर में दर्ज करवाया है या फिर जाने अनजाने में उनसे ये हो गया। सवाल ये भी उठ रहा है कि क्या रजिस्टर पर उनका नाम किसी और ने लिखा है।

कांग्रेस की तरफ से इसे लेकर सफाई भी आ गई. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल ना सिर्फ हिंदू हैं बल्कि जनेऊधारी हिंदू हैं। बीजेपी को सियासत को इस स्तर पर नहीं लाना चाहिए।

वहीं, दीपेंद्र हूडा ने एक रजिस्टर दिखाते हुए कहा कि सोमनाथ मंदिर में राहुल के ये असली हस्ताक्षर हैं। दूसरे हस्ताक्षर में राहुल गांधी जी लिखा है, वह अपने नाम में जी क्यों लिखेंगे? पता नहीं इसे किसने लिखा है। बीजेपी एक बार फिर असली मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने का काम बेहतरीन तरीके से कर रही है।

Here is the original signature of Rahul Gandhi at Somnath Temple.Very clearly. The other signature is written as 'Rahul Gandhi ji', why would he write ji? Don't know who wrote it. BJP doing what it does best, diverting from real issues: Deependra Hooda,Congress pic.twitter.com/CeRqJnlA6A

— ANI (@ANI) November 29, 2017