पत्रकार शुजात बुखारी के परिवार को राहुल गांधी ने खत लिखकर शोक जताया

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 18 जून ): राइजिंग कश्मीर के संपादक और वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। माना जा रहा है कि उनकी हत्या हुर्रियत और इंटर-सर्विसेस इंटेलिजेंस (आईएसआई) के विरोध और रमजान के महीने में संघर्ष विराम को बनाए रखने की वकालत करने की वजह से हुई है। 

सूत्रों के अनुसार अलगाववादी नेता चाहते थे कि बुखारी उनकी तरह शांति के किसी भी प्रस्ताव को स्वीकार करने से मना कर दें और इसके लिए उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान चलाकर एक सख्त दबाव बनाया जा रहा था। 

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने  पत्रकार शुजात बुखारी के परिवार को पत्र लिखकर सवेंदना प्रकट की है। राहुल ने लिखा की तमाम विरोध के बावजूद उन्होंने अपना काम जारी रखा। 

राहुल ने लिखा जब मैनें उनकी हत्या के बारे में सुना तो मैं काफी हैरान था। उनका जाना हमारे लिए एक बड़ा नुकसान है। राहुल गांधी ने बुखारी के अपने काम को जारी रखने की हिम्मत की सराहना की। उन्होंने कहा कि उनमें "पत्रकारिता की सच्ची भावना" थी।

"उन्होंने कहा "मैं राइजिंग कश्मीर में टीम के प्रति अपनी ईमानदारी से संवेदना देता हूं और आपके द्वारा किए गए उत्कृष्ट काम को करने में सफलता की कामना करता हूं।