'बापू का हत्यारा RSS' वाले राहुल के बयान पर आज SC सुनाएगा फैसला

नई दिल्ली (27 जुलाई): RSS पर राहुल गांधी के बयान के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इससे पहले अदालत ने राहुल गांधी को फटकार लगाते हुए कहा था कि या तो वो माफी मांगें वरना केस चलेगा। इसके बाद कांग्रेस ने ऐलान किया कि राहुल गांधी माफी नहीं मांगेंगे और पार्टी की ओर से महात्मा गांधी की हत्या में RSS के हाथ के सबूत पेश किए जाएंगे।

राहुल गांधी ने अपने बयान में बापू की हत्या के लिए RSS को दोषी ठहराया था। जानकारों का मानना है कि कांग्रेस पार्टी माफी मांगकर इस मामले को खत्म न कर इसका राजनीतिक फायदा उठाना चाहती है। 

इससे पहले सांसद सुब्रमणयम स्वामी ने चौंकाने वाली बात कही है। उन्होंने कहा कि गांधी को आरएसएस ने नहीं अंग्रेजों ने मारा था। कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के पोस्टमार्टम की कोई जानकारी नहीं है।

राज्यसभा में स्वामी के तीन सवाल... > गांधी जी पर कितने बुलेट फायर हुए, इसके बारे में किसी को जानकारी नहीं है?  > उनके पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम क्यों नहीं हुआ, इसकी जानकारी नहीं है?  > जब गोली लगी थी तो गांधीजी को अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया और फिर बिरला हाउस में क्यों रखा गया?'