Blog single photo

छत्तीसगढ़, एमपी, राजस्थान में कर्ज माफी के बाद बोले राहुल- 'वादा पूरा किया'

राजस्थान सरकार ने भी किसानों के कर्ज माफी की घोषणा कर दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी घोषणा बुधवार शाम को कर दी। प्रदेश में सहकारी और राष्ट्रीयकृत बैंकों के दो लाख रुपए तक के लोन माफ होंगे। ये लोन सितम्बर 2018 तक बकाया लोन में से माफ होंगे। भाजपा सरकार की ओर से माफ किए गए लोन भी इसमें शामिल होंगे।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 दिसंबर): राजस्थान सरकार ने भी किसानों के कर्ज माफी की घोषणा कर दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी घोषणा बुधवार शाम को कर दी। प्रदेश में सहकारी और राष्ट्रीयकृत बैंकों के दो लाख रुपए तक के लोन माफ होंगे। ये लोन सितम्बर 2018 तक बकाया लोन में से माफ होंगे। भाजपा सरकार की ओर से माफ किए गए लोन भी इसमें शामिल होंगे।

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'वादा पूरा हुआ। राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ कर दिया। हमने 10 दिन का समय मांगा था, लेकिन तीनों राज्यों में दो दिन में अपना वादा पूरा किया। सरकार ने बुधवार सुबह ही बैंकों से बकाया कर्ज की जानकारी मांगी थी। सहकारी और राष्ट्रीयकृत बैंकों से मार्च 2018 तथा सितम्बर 2018 तक के सभी तरह के लोन और उनकी ओवरड्यू तथा आउट स्टेंडिंग की जानकारी मांगी थी। 

इसके बाद खुद मुख्यमंत्री ने बुधवार दोपहर में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक के बाद शाम को कर्ज माफी की घोषणा की गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोन माफी में 18 हजार करोड़ का भार पड़ेगा। इसमें सहकारी व राष्ट्रीयकृत बैंक के अल्पकालीन ऋण शामिल होंगे

Tags :

NEXT STORY
Top