कांग्रेस ने 'गब्बर सिंह टैक्स' पर पीएम मोदी को नींद से जगाया- राहुल गांधी



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 दिसंबर): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी है। राहुल गांधी ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के स्लैब से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान को लेकर गुरुवार को उन पर निशाना साधा और कहा कि उनकी पार्टी ने 'गब्बर सिंह टैक्स' पर प्रधानमंत्री गहरी नींद से जगा दिया है, लेकिन वह अब भी हल्की झपकी ले रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के जिस विचार को 'ग्रैंड स्टुपिड थॉट' (बेहद बकवास विचार) कहा था, अब उसी को लागू करना चाहते हैं।

गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘आखिरकार कांग्रेस पार्टी ने नरेंद्र मोदी जी को गब्बर सिंह टैक्स पर गहरी नींद से जगा दिया। हालांकि वह झपकी ले रहे हैं, अब वह कांग्रेस के उस विचार को लागू कराना चाहते हैं जिसे उन्होंने ‘ग्रैंड स्टुपिड थॉट’ कहा था।’ उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी जी, देर आए दुरुस्त आए।’



आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी कुछ दिन पहले ही अपने एक संबोधन में संकेत दिया था कि केंद्र सरकार जीएसटी से जुड़ी कुछ वस्तुओं में छूट दे सकती है।  इस छूट से आम आदमी को फायदा होगा और चुनिंदा चीजें सस्ती होंगी।  PM मोदी ने संकेत दिए थे कि सरकार का लक्ष्य 99 फीसदी सामानों को 18 फीसदी GST स्लैब से नीचे लाने का है।  अगर ऐसा होता है कि कई सामान सस्ते होंगे।


राहुल गांधी ने अब इसी बयान को आधार बनाकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है।  राहुल गांधी इससे पहले भी जीएसटी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरते हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भी घेरा था।  राहुल गांधी लगातार GST को गब्बर सिंह टैक्स ही बुलाते आए हैं। राहुल का आरोप रहा है कि केंद्र सरकार ने जिस प्रकार जीएसटी लागू किया है उससे छोटे कारोबारियों को नुकसान पहुंचा है।

बता दें की विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद राहुल गांधी इन दिनों हिमाचल प्रदेश के शिमला में छुट्टियां मना रहे हैं। राहुल गांधी कल अपनी बहन प्रियंका वाड्रा और उनके बच्चों के साथ घूमते हुए नजर आए थे।