गुजरात में बोले राहुल गांधी- कांग्रेस की सरकार बनी तो 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ

rahul gandhi targeted pm modi in amreli, gujarat

अमरेली/अहमदाबाद(29 नवंबर): गुजरात चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस पार्टी ने एक दूसरे पर हमले तेज किए है। चुनाव से पहले ताबडतोड़ रैली की जा रही हैं। इस बीच राहुल गांधी ने अमरेली में रैली के दौरान बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 10 गांवों की पूरी जमीन ले ली गई पर किसी एक व्यक्ति को भी रोजगार नहीं मिला।  

राहुल ने कहा कि मोदीजी कहते हैं कि काले धन के खिलाफ लड़ाई है और आप सबको लाइन में खड़ा कर दिया। उन्होंने पूछा, 'आपने उस लाइन में मोदीजी के मित्र सूटबूटवाले उद्योगपतियों को देखा था क्या? काला धन मिला क्या?' राहुल ने तंज कसते हुए कहा, 'जबरदस्त ऐक्टर हैं भाई? ऐक्टर आंखों में कॉन्टैक्ट लेंस लगाते हैं, जिससे आंसू निकल सके पर यहां...। चुनाव से दो दिन पहले मोदीजी फिर रोएंगे पर किसानों की बात नहीं करेंगे।' इस दौरान उन्होंने बड़ी घोषणा भी की। कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ होगा। 

Congress will win in December. We will waive loans of farmers within 10 days. If govt will function, it will be for farmers, small and medium businesses and you. We will ask what you want and will run the govt accordingly.: Rahul Gandhi in Amreli #GujaratElection2017 pic.twitter.com/ClwtMU8wkn

— ANI (@ANI) November 29, 2017

राहुल ने कहा कि गुजरात में सारे कॉलेजों को प्राइवेट हाथों में दे दिया गया। उन्होंने कहा कि गुजरात में अगर आपके पास पैसा नहीं है तो आप इंजिनियरिंग, मेडिकल की पढ़ाई नहीं कर सकते। इलाज कराना है तो पैसा दो पर ये सच्चाई मोदीजी नहीं बताएंगे। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से जो बचा, उसे गब्बर सिंह टैक्स ने मार दिया। कारोबार खत्म हो गया, नौकरियां खत्म हो गईं। 

राहुल ने सीधे तौर पर पीएम पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि एक कंपनी आई और मोदीजी की आंखों के सामने अमित शाह के बेटे ने 50 हजार रुपये को 80 करोड़ में बदल दिया। अब मोदी जी बोलते ही नहीं है। जबकि पहले कहते थे कि न खाऊंगा, न खाने दूंगा।