राहुल ने जीएसटी और महंगाई को लेकर सरकार पर साधा निशाना

संकेत पाठक/अविनाष पांडे, मुंबई (16 जनवरी): मुंबई में बिजली की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सड़क पर उतरे। कांग्रेस के हज़ारों कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ राहुल गांधी ने बांद्रा बैंड स्टैंड से धारावी तक सात किलोमीटर लंबा सफर पैदल तय किया।

दरअसल पिछले कुछ दिनों से मुंबई कांग्रेस में अंदरूनी कलह की खबरें काफी ज़ोर-शोर से चल रही हैं। ऐसे में राहुल गांधी ने पार्टी के सभी गुट के नेताओं को एक साथ लेकर पदयात्रा पर निकले। राहुल गांधी के साथ पूर्व सांसद प्रिया दत्त और मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम में भी मौजूद थे। यात्रा शुरू करने से पहले राहुल गांधी ने पूर्व कांग्रेस नेता और अभिनेता सुनिल दत्त को श्रद्धांजलि भी दी। धारावी पहुंचकर राहुल गांधी ने कारोबारियों को संबोधित किया और मोदी सरकार पर महंगाई को लेकर निशाना साधा।

इससे पहले राहुल गांधी ने विले पार्ले में मैनेजमेंट के छात्रों से बात की, जहां जीएएसटी पर बोलते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए। राहुल ने कहा कि संसद में काम रोकना कांग्रेस की स्ट्रैटजी का हिस्सा नहीं है। कांग्रेस 15 मिनट में जीएसटी पास करना चाहती है, लेकिन केंद्र की बीजेपी सरकार उनकी कन्सर्न को गंभीरता से नहीं लेती है।

हम आपको बता दें कि दो दिन पहले ही मुंबई में राहुल गांधी की यात्रा की तैयारी के दौरान कांग्रेस के नेताओं के बीच कलह की खबर आई थी, जिसमें मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम और उनके विरोधी गुट के बीच लड़ाई की नौबत आ गई थी। माना जा रहा है कि राहुल की ये यात्रा पार्टी के भीतर चल रही कहल को खत्म करने के लिए भी है।