राहुल गांधी न सिर्फ हिंदू हैं बल्कि जनेऊ धारी हिंदू हैं- कांग्रेस

नई दिल्ली (29 नवंबर): गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आते जा रही है। बीजेपी और कांग्रेस के बड़े नेता वोटरों को रिझाने की कवायद में जोरशोर से जुटे हैं। इसी कड़ी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी गुजरात दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने आज सोमनाथ मंदिर में पहुंचकर माथा टेका और जलाभिषेक किया। इन सबके बीच राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर की रजिस्टर पर एंट्री को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। मंदिर के रजिस्टर में राहुल गांधी के साथ-साथ राज्य सभा सांसद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल की भी एंट्री गैर हिन्दू के तौर पर कराई गई है। 

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के मीडिया कोऑर्डिनेटर मनोज त्यागी ने सोमनाथ मंदिर के एंट्री रजिस्टर में राहुल गांधी और अहमद पटेल का नाम दर्ज किया है। सोशल मीडिया पर लोग सवाल पूछ रहे हैं कि कांग्रेस उपाध्यक्ष को गैर हिंदू के तौर पर एंट्री क्यों करनी पड़ी? मनोज त्यागी द्वारा एंट्री में रजिस्टर किए जाने का विवरण सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

आपको बता दें कि मंदिर के नियमों के मुताबिक गैर हिन्दुओं को रजिस्टर में एंट्री करनी जरूरी होती है। हालांकि, राहुल गांधी ने रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। विवाद होने के बाद कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा सामने आए और उन्होंने बीजेपी पर ही आरोप जड़ दिया। उन्होंने कहा कि सोमनाथ मंदिर में ये राहुल गांधी के असली हस्ताक्षर हैं। दूसरे हस्ताक्षर में 'राहुल गांधी जी' लिखा गया है। सवाल ये है कि राहुल खुद को जी क्यों लिखेंगे? 

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पता नहीं ऐसा किसने लिखा है? बीजेपी जो कर सकती है वो कर रही है, वह असली मुद्दों से ध्यान भटका रही है। विवाद बढ़ने पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा सामने आए और उन्होंने बीजेपी पर ही आरोप जड़ दिया। उन्होंने कहा कि सोमनाथ मंदिर में ये राहुल गांधी के असली हस्ताक्षर हैं। दूसरे हस्ताक्षर में 'राहुल गांधी जी' लिखा गया है। सवाल ये है कि राहुल खुद को जी क्यों लिखेंगे? साथ ही उन्होंने कहा कि पता नहीं ऐसा किसने लिखा है? बीजेपी जो कर सकती है वो कर रही है, वह असली मुद्दों से ध्यान भटका रही है।

वहीं पार्टी प्रवक्ता णदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि राहुल जी ने विजिटर्स बुक में एंट्री की थी। जिन हस्ताक्षर की बात हो रही है, वह न तो राहुल गांधी के हैं और न ही उन्हें ऐसा कोई रजिस्टर दिया गया था। साथ ही उन्होंने कहा की राहुल गांधी न सिर्फ हिंदू है बल्कि जनेऊ धारी हिंदू हैं।