बीजेपी सरकार के दलित विरोधी रवैये ने देश की छाती पर मारा छूरा: राहुल गांधी

नई दिल्ली ( 30 अप्रैल ): मध्यप्रदेश में आरक्षकों की भर्ती के लिए आए अभ्यार्थियों के सीने पर एससी-एसटी लिखने का मामला गरमा गया है। अब इस मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर वार किया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी सरकार के जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छुरा मारा है।

राहुल ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी सरकार के जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छूरा मारा है। मध्य प्रदेश के युवाओं के सीने पर एससी-एसटी लिखकर देश के संविधान पर हमला किया है। राहुल ने आगे कहा कि ये बीजेपी और आरएसएस की सोच है। यही सोच कभी दलितों के गले में हांडी टंगवाती थी, शरीर में झाडू बंधवाती थी, मंदिर में घुसने नहीं देती थी। हम इस सोच को हराएंगे।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के धार जिले में कॉन्सेटबल के पद के लिए भर्ती के लिए आए अभ्यर्थियों की पहचान के लिए जिला अस्पताल ने अभ्यार्थियों के सीने पर एससी-एसटी लिख दिया था। इस खबर के फैलते ही देशभर में हड़कंप मच गया था। वहीं इस मामले पर अस्पताल प्रबंधन ने कहा था कि कुछ समय पहले महिला आरक्षक की ऊंचाई नापने में हुई गड़बड़ी को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया गया था।

BJP सरकार के जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छूरा मारा है। MP के युवाओं के सीने पर SC/ST लिखकर देश के संविधान पर हमला किया है।ये BJP/RSS की सोच है। यही सोच कभी दलितों के गले में हांडी टंगवाती थी, शरीर में झाडू बंधवाती थी, मंदिर में घुसने नहीं देती थी। हम इस सोच को हराएँगे। pic.twitter.com/ycqt1nEp0E

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) April 30, 2018

अरक्षित वर्ग की ऊंचाई नापने में कोई गड़बड़ न हो, इसलिए अलग-अलग वर्ग के अभ्यर्थियों के सीने पर उनकी जाति लिख दी गई थी। वहीं अधिकारी इस मामले की जांच और दोषियों पर कार्रवाई की बात की।