राहुल का पीएम मोदी पर हमला, ''3 साल में दोस्त देशों के साथ रिश्ते किए खराब''

नई दिल्ली ( 17 अगस्त ): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा है कि मोदी की कश्मीर नीति से केवल पाकिस्तान को फायदा हो रहा है। जितनी ज्यादा वहां हिंसा व नफरत बढ़ेगी उतनी ही जगह पाक को अपनी पैठ बनाने के लिए मिलेगी।

बेंगलुरु की रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष बोले कि जब यूपीए सरकार थी तो उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ मिलकर एक मसौदा तैयार किया था। इसमें वहां भाईचारे की भावना को बढ़ाने के साथ रोजगारों का सृजन करना था। इसके लिए स्थानीय लोगों को बैंकों में नौकरी भी दी गईं। अमन-चैन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने योजनाबद्ध तरीके से दस साल तक काम किया, लेकिन मोदी ने एक माह के भीतर सब कुछ तहस नहस कर दिया। आज कश्मीर में लोगों के बीच अविश्वास का माहौल है। यही वजह है कि हिंसा रोके नहीं रुक रही।

राहुल का कहना था कि कश्मीर का समाधान गोली या गाली में नहीं बल्कि वहां के लोगों को गले लगाने व उनके गले लगने में है। कांग्रेस उपायध्क्ष ने कहा कि मोदी सरकार की विदेश नीति भी पूरी तरह से फेल हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जब हम सरकार में थे तो पाकिस्तान और चीन को छोड़कर अन्य पड़ोसी देश हमारे समर्थक थे। नरेन्द्र मोदी ने एक-एक कर उन्हें हमसे दूर कर दिया है। रूस पहली बार पाकिस्तान को हथियार बेच रहा है। पड़ोसी देशों के साथ रूस से भी सरकार ने संबंध खराब कर लिए हैं। हमारी सरकार के दौरान चीन व पाकिस्तान के अलावा सभी देश से भारत के संबंध मधुर थे, लेकिन इतिहास में पहली बार रूस पाकिस्तान को हथियार बेच रहा है। इससे ज्यादा खराब चीज भारत के लिए कुछ और नहीं हो सकती। उनका कहना था कि रूस हमेशा से भारत के नजदीक रहा।