राहुल गांधी का तंज, RBI ऐसे नियम बदल रहा है जैसे मोदी जी कपड़े बदलते हैं

नई दिल्ली ( 20 दिसंबर ): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी के खिलाफ आक्रामक तेवर अपनाए हुए हैं। अब राहुल गांधी ने नोटबंदी पर आरबीआई के बदल रहे नियमों पर तंज कसते हुए इसे पीएम मोदी से जोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि'RBI उसी तरीके से नियम बदल रहा है, जिस तरीके से मोदी जी कपड़े बदलते हैं'। उन्होंने कई बार इस मसले पर पीएम मोदी पर तीखी टिप्पणी की है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्विटर के जरिए यह बात कही है। साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी सरकार और आरबीआई के बीच नजर आ रहे विरोधाभास पर सवाल खड़े किए हैं।

दरअसल, पुराने नोट जमा कराने को लेकर सरकार और आरबीआई आए दिन नियम और शर्तों में बदलाव कर रहे हैं। सोमवार को सरकार ने कहा कि 5000 से ज्यादा के पुराने नोटों को एक बार में ही जमा कराना होगा, ऐसा न करने पर पैसे जमा कराने वाले से पूछताछ की जाएगी। इसके बाद मंगलवार को कहा गया कि पहली बार ऐसा करने पर कोई पूछताछ नहीं की जाएगी। इसके पहले भी सरकार नोट जमा कराने और निकालने को लेकर कई बार शर्तों में बदलाव कर चुकी है, जिसे लेकर विपक्ष सरकार पर सवाल उठाता रहा है।

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से पहले अंग्रेजी और फिर हिंदी में ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, 'RBI उसी तरीके से नियम बदल रहा है, जिस तरीके से मोदीजी कपड़े बदलते हैं'

बता दें कि मंगलवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने छोटे कारोबारियों के लिए राहत का ऐलान करने के दौरान कहा था कि लोगों को एक ही बार में पुराने नोट जमा कराने चाहिए, ऐसा न करने पर संदेह पैदा होता है।