राहुल गांधी ने फिर उठाया राफेल सौदा का मुद्दा, कहा- PM ने पर्सनली बदली डील, कुछ तो घपला है?

नई दिल्ली (6 फरवरी): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एकबार फिर राफेल सौदा का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि ये पहली बार हो रहा है जब सरकार देश को यह नहीं बता रही कि एक लड़ाकू विमान की कीमत क्या है? वहीं वित्त मंत्री जेटली ने राफेल डील के सवाल पर चुप्पी साध ली है। साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पहली बार हो रहा है कि रक्षा मंत्री कह रहीं है कि जो पैसा दिया है विमान खरीदने के लिए वो किसी को नहीं बताएंगे। ये क्या तरीका है? मैंने गुजरात के चुनाव में भी यह मुद्दा उठाया। मैंने कहा कि डील में घपला हुआ है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने पर्सनली ये डील करवाई है। इसके लिए वो पर्सनली पेरिस गए। वहां डील में बदवाल किए गए। ये बात पूरा देश जानता है। लेकिन रक्षा मंत्री कहती हैं कि हम देश को नहीं बताएंगे। इसका सिर्फ एक ही मतलब कि कोई ना कोई घपला जरूर हुआ है।

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को संसद में बताया था कि फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान के जो सौदे हुए हैं वह दो देशों की सरकारों के बीच का समझौता है। इसलिए इसे गुप्त रखा जाएगा। इसके बाद सदन में सपा नेता नरेश अग्रवाल ने पूछा था कि सरकार इस सौदे का विवरण क्यों नहीं देना चाहती है।