राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तीखा हमला, 'गरीबों की बलि दे रही है सरकार'

नई दिल्ली ( 28 दिसंबर ): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी के सवाल पर एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कई तीखे सवाल पूछे और भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि 50 परिवारों के फायदे के लिए नोटबंदी का यज्ञ किया गया।

राहुल ने कहा कि “8 नवंबर को पीएम मोदी ने कहा था कि वो कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ यज्ञ कर रहे हैं। हालांकि, ये यज्ञ एक फीसदी धन्नासेठों के लिए था। ये आम लोग जिनकी बलि मोदी के इस यज्ञ में चढ़ गई।”

नोटबंदी के 50वें दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखे हमले किए हैं और कहा है कि सरकार इस नोटबंदी से गरीबों की बलि दे रही है। इस मौके पर राहुल गांधी ने मोदी से कई तल्ख सवाल पूछे हैं।

राहुल ने पूछा कि कितने मृतकों को मुआवजा दिया गया, यह भी बताए सरकार। उन्होंने मांग की कि सरकार हफ्ते में 24 हजार रुपए की लिमिट बढ़ाए।

राहुल गांधी ने कहा कि 50 परिवारों के लिए मोदी सरकार ने नोटबंदी का यज्ञ किया, जबकि कई लोग इससे प्रभावित हुए हैं। अब इसके लिए सरकार को मुआवज़ा देना चाहिए। राहुल का ये भी कहना था कि नोटबंदी के दौरान मारे गए लोगों को मुआवजा दे सरकार।

राहुल ने पूछा कि देश को कितना नुकसान हुआ यह भी सरकार बताए। इसके साथ ही राहुल ने पूछा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने किससे पूछ कर लिया नोटबंदी का फैसला, ये बताएं। राहुल का कहना था कि सरकार ये भी बताए कि 25 लाख से ज्यादा रुपये किस-किस ने जमा किया है।