राहुल गांधी का पीएम मोदी पर वार, कहा- तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के खिलाफ छेड़ दी जंग

नई दिल्ली(2 दिसंबर): कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला है। शुक्रवार को पहली बार कांग्रेस संसदीय दल की बैठक की अध्‍यक्षता करते हुए राहुल ने कहा कि पीएम मोदी की रूचि टीआरपी की राजनीति करने में ज्‍यादा है। वो एक ऐसे पीएम हैं जो खुद की छवि में बंधकर काम करते हैं।

-राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने देश को कभी ऐसा पीएम नहीं दिया जो खुद अपनी छवि का कैदी हो और टीआरपी के आधार पर अपनी पूरी रणनीति बनाता हो। कांग्रेस ने भी ऐसा पीएम भी नहीं दिया जो संविधान में बैठे लोगों को अनुभवों को दरकिनार किया हो। देश ने हमारे पीएम के घमंड और अक्षमता के नतीजों के चलते बड़ी तकलीफ उठाई है।

-राहुल ने सीमा पर घुसपैठ और सैनिकों की मौत को मुद्दा बनाते हुए आगे कहा कि यह वो वक्‍त है जब सरकार एक सुसंगत रणनीति बनाए, हमें कहा गया था कि सर्जिकल स्‍ट्राइक के पीछे मकसद सीमापार से आतंक को रोकना था। उसके बाद अब तक 21 बड़े हमले और सैकड़ों संघर्ष विराम उल्‍लंघन हो चुके हैं। जब कांग्रेस सत्‍ता में थी तो मादी हमें दोष देते थे लेकिन आज वही व्‍यक्ति तब चुप बैठा है जब कश्‍मीर जल रहा है।कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने आगे कहा कि पीएम मोदी को इतिहास एक ऐसे व्‍यक्ति के रूप में याद रखेगा जिसने देश में देश विरोधी ताकतों को बड़ा राजनीतिक मौका दिया। पीएम ने देश में एक राजनीतिक वैक्‍यूम बना दिया है जिसने आतंकियों को अपने मंसूबे पूरे करने के लिए जगह दी है। लेकिन इसकी कीमत कौन चुका रहा है? कम से कम पीएम या रक्षामंत्री तो नहीं। उनकी बजाय हमारे सैनिक और उनके परिवार इसकी कीमत चुका रहे हैं। अब तक 85 सैनिक शहीद हुए हैं जो पिछले दस सालों में सर्वाधिक संख्‍या है।