किसानों से बोले राहुल गांधी, आपकी हर संभव मदद करूंगा

नई दिल्ली ( 1 अगस्त ): किसानों की समस्या पर बेहद सक्रिय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अमौसी पर राहुल गांधी ने भट्टा परसौल के मुद्दे की याद दिलाते हुये सरकार को आगाह किया सूबे का किसान परेशान है। किसानों की समस्या को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज लखनऊ के करीब तीन घंटे के दौरे के बाद नई दिल्ली वापस हो गए। 

उन्होंने कहा कि गोमतीनगर में बारिश के कारण मीडिया से बात नहीं कर सका। इसका मुझे भी बेहद कष्ट है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है की अधिकारी किसानों की बात को समझेंगे। यह परेशानी पूरे यूपी की है। अम्बेडकर नगर के किसानों के मुद्दे को लेकर एएनएचआई के अधिकारियों से मुलाकात कर उनकी परेशानी से अवगत कराया है। 

राहुल गांधी गोमती नगर स्थित नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के अफसरों से मिलकर किसानों की समस्याओं पर बात की। कांग्रेस का आरोप है कि अंबेडकरनगर में गांव वालों के घर बगैर कानूनी नोटिस दिए गिराए जा रहे हैं। राहुल ने आगे कहा कि वे गरीबों के हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे। अधिकारियों से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि, गरीबों और किसानों को न्याय दिलाने के लिए मुहिम जारी रहेगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि, समाधान मिलने तक लड़ाई जारी रहेगी।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के जगदीशपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माण के लिए हो रहे जमीन अधिग्रहण से प्रभावित किसानों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। जगदीशपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर फोरलेन के निर्माण कार्य के लिए 24 मीटर तक जमीन अधिग्रहित की जा रही है जबकि बाकी स्थानों पर 13-13 मीटर ही जमीनअधिग्रहित की गई है।