देश के सामने आज बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या- राहुल गांधी

मंडी (7 अक्टूबर): अमेठी के तीन दिन के दौरे के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज हिमाचल प्रदेश के मंड पहुंचे। यहां रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने जहां राज्य के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की जमकर तारीफ की और कहा कि वो ही कांग्रेस की ओर से राज्य के मुख्यमंत्री के अगले उम्मीदवार होंगे। साथ ही कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला किया। 

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि आज देश के सामने अगर कोई कठिनाई है तो वह रोजगार की है। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी को झूठ और सच में फर्क नहीं पता है। वह बस बड़े-बड़े भाषण देना ही जानते हैं। राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी युवाओं को गुमराह करने का भी आरोप लगाया।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने 70 हजार युवाओं को रोजगार दिया है। लेकिन गुजरात सरकार ने 5 सालों में 10 हजार से ज्यादा रोजगार नहीं दिया है। 

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदीजी कहते हैं मुझे पहाड़ अच्छे लगते हैं और वे 25 हजार फीट तक गया हूं चप्‍पलों में हिदूंस्तान में सिर्फ एक पहाड़ कंचनजंगा जो 25 हजार फीट ऊंचा है। हमारे पीएम अकेले चप्‍पल डालकर कंचनजंगा जा आए। राहुल ने कहा कि चीन की सरकार रोज 50 हजार युवाओं को रोजगार देती है जबकि मोदी सरकार रोज सिर्फ 450 लोगों को रोजगार देती है। हिमाचल सरकार ने पांच सालों में 4 मैडिकल खोले। गुजरात सरकार ने कोई मेडिकल कॉलेज नहीं खोला। गुजरात में बेरोजगारी भत्ता नहीं मिलता, हिमाचल सरकार 1000 रुपए बेरोजगारी भत्ता दे रही है।