सहारनपुर पहुंचे राहुल गांधी, शब्बीरपुर गांव जाने से पुलिस ने रोका

नई दिल्ली( 27 मई ): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हिंसा प्रभावित सहारनपुर दौरे के पर हैं। हालांकि पुलिस और जिला प्रशासन ने राहुल गांधी के इस दौरे की अनुमति देने से इनकार कर दिया था, लेकिन इसके बावजूद भी राहुल गांधी सहारनपुर पहुंच हैं। इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर उनके साथ मौजूद हैं।

राहुल का काफिला करनाल होते हुए यमुनानगर के रास्ते सहारनपुर पहुंचा है। हालांकि प्रशासन ने यूपी-हरियाणा सीमा को किले में तब्दील कर रखा था। वह सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही रवाना हो गए और वहां से वह सरसावा पहुंच गए और पीडि़त परिवारों से मिले।


लेकिन राहुल गांधी को पुलिस ने सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में जाने से रोक दिया है। इसी गांव में विशेष जाति पर दलितों के साथ अत्याचार करने और उनके घर जलाने का मामला सामने आया था। 


पुलिस और जिला प्रशासन ने राहुल गांधी के इस दौरे की अनुमति नहीं दी है। राहुल के साथ गुलाम नबी आज़ाद, राज बब्बर भी हैं। ये सभी कांग्रेस के नेता पीड़ित परिवारों से मुलाकात करना चाह रहे हैं।


यह है पूरा मामला

सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में महाराणा प्रताप शोभायात्रा के दौरान हुए एक विवाद ने हिंसक रूप ले लिया था। इसके बाद विशेष जाति पर दलितों के साथ अत्याचार करने और उनके घर जलाने का मामला सामने आया था। इस मामले में भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इसके बाद बीते रविवार को भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में दिल्ली के जंतर मंतर पहुंचकर प्रदर्शन किया था।