बीजेपी-पीडीपी सरकार की नाकामी जम्मू-कश्मीर को दशकों पीछे धकेल रही है: राहुल गांधी

नई दिल्ली (23 जून): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर अपनी चिंता व्यक्त की है। राहुल गांधी ने पीडीपी-बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि पीडीपी-बीजेपी सरकार की असफलता जम्मू-कश्मीर को दशकों पीछे धकेल रही है।


साथ ही उन्होंने डीएसपी मोहम्मद अय्यूब पंडित के साथ हुई घटना को बेहद भयानक बताया। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि मैं इस वीभत्स घटना के बाद दर्द में डूबा हूं। राहुल ने आगे लिखा कि जम्मू-कश्मीर को सालों पीछे ढकेले जाने से मेरा हृदय टूट रहा है और ऐसा सिर्फ बीजेपी-पीडीपी सरकार की नाकामी की वजह से है।


दरअसल, श्रीनगर के मुख्य इलाके में एक मस्जिद के नजदीक गुस्साई भीड़ ने एक पुलिस उपाधीक्षक की निर्वस्त्र कर हत्या कर दी। डीएसपी ने जान बचाने के लिए गोली भी चलाई, उसे भीड़ से छुड़ाने के लिए वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने लाठियां भी भांजी, लेकिन नाकाम रहे।


पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस अधिकारी की पहचान मोहम्मद अय्यूब पंडित के रूप में हुई है जो उस समय ड्यूटी पर तैनात थे जब आक्रोशित भीड़ ने उनपर हमला किया। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एसपी वैद्य ने हत्या को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा, 'लोगों को समझना चाहिए कि अच्छा क्या है और बुरा क्या। जो उनकी हिफाजत के लिए वहां ड्यूटी कर रहा था, उसे ही पीटकर मार डाला।'