कल CM योगी के गढ़ में जाएंगे राहुल गांधी, मृत बच्चों के परिजनों से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली (18 अगस्त): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कर सीएम योगी आदित्यानाथ के गढ़ यानी गोरखपुर जाएंगे। कांग्रेस उपाध्यक्ष यहां वह उन बच्चों के परिजनों से मुलाकात करेंगे जिनकी पिछले दिनों बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हो गई थी। राहुल गांधी कल सुबह तकरीबन 11 बजे बीआरडी अस्पातल जाएंगे जहां वो पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी बाघागाढ़ा, मलवा, बसौली खुर्द, बांसगांव, खुटहन, खजनी और जंगल एकाल गांव भी जाएंगे। राहुल गांघी के गोरखपुर दौरे के दौरान उनके साथ गुलाम नबी आजाद समेत पार्टी के कई बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे। 

इससे पहले हादसा होने के बाद कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली से गोरखपुर गया था, जिसमें वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, आरपीएन सिंह और राज बब्बर शामिल थे। इस त्रासदी के लिए कांग्रेस ने योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। बाद में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ की सड़कों पर बैठकर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

गौरतलब है कि हादसे में डीएम को जांच कर रिपोर्ट देने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जो आ गई है। जांच रिपोर्ट में बीआरडी कॉलेज के प्रिंसिपल आरके मिश्रा को मुख्य आरोपी ठहराया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित होने के पीछे सबसे ज्यादा लापरवाही आरके मिश्रा की ओर से हुई है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वित्तीय गड़बड़ी के चलते अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हुई। इस ओर भी इशारा किया गया है कि अस्पताल में ऑक्सीजन की खरीद में कमीशनखोरी हो रही थी।