Blog single photo

राहुल के आरोपों पर CBI की सफाई, माल्या को भागने में नहीं की मदद

विजय माल्या प्रकरण में कांग्रेस कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। इस बार राहुल गांधी ने CBI को भी इस मामले से जोड़ते हुए आरोप लगाया कि शराब कारोबारी विजय माल्या को भगाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक करीबी अधिकारी का हाथ है। वहीं इस मामले पर सीबीआई ने सफाई देते हुए कहा कि है कि जैसा कि पहले भी कई बार बताया गया है कि विजय माल्या के खिलाफ एलओसी बदलने का निर्णय उस समय लिया गया था जब सीबीआई के पास उसे गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त आधार नहीं था। यह निर्णय प्रक्रिया के एक हिस्से के रूप में उचित स्तर पर लिया गया था, किसी अधिकारी द्वारा व्यक्तिगत रूप से नहीं जैसा कहा जा रहा है।

प्रशांत देव, नई दिल्ली (15 सितंबर): विजय माल्या प्रकरण में कांग्रेस कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। इस बार राहुल गांधी ने CBI को भी इस मामले से जोड़ते हुए आरोप लगाया कि शराब कारोबारी विजय माल्या को भगाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक करीबी अधिकारी का हाथ है। 

वहीं इस मामले पर सीबीआई ने सफाई देते हुए कहा कि है कि जैसा कि पहले भी कई बार बताया गया है कि विजय माल्या के खिलाफ एलओसी बदलने का निर्णय उस समय लिया गया था जब सीबीआई के पास उसे गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त आधार नहीं था। यह निर्णय प्रक्रिया के एक हिस्से के रूप में उचित स्तर पर लिया गया था, किसी अधिकारी द्वारा व्यक्तिगत रूप से नहीं जैसा कहा जा रहा है।

सीबीआई ने कहा कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के देश छोड़ने के लगभग एक महीने बाद शिकायत मिली। इसलिए उनके देश से भागने में किसी भी सीबीआई अधिकारी का हाथ होने का सवाल ही नहीं उठता।  सीबीआई ने कहा कि  शिकायत मिलने के बाद तुरंत कार्रवाही की गई थी। कार्रवाही में कोई देरी नहीं की गई।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा कि सीबीआई के संयुक्त निदेशक एके शर्मा ने माल्या के लुकआउट नोटिस को कमजोर किया जिससे माल्या भागने में कामयाब रहा।’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘शर्मा गुजरात कैडर के अधिकारी हैं और वह सीबीआई में प्रधानमंत्री के बहुत पसंदीदा हैं।’ राहुल यहीं नहीं रुके, उन्होंने दावा किया कि ‘यही अधिकारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के भागने की योजना का प्रभारी थे।’

Tags :

NEXT STORY
Top