बोले राहुल गांधी, रिमोट से चलती है गुजरात सरकार

नई दिल्ली ( 26 सितंबर ): अपने तीन दिवसीय गुजरात दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किए। पटेल समुदाय का गढ़ माने जाने वाले सौराष्ट्र में राहुल ने कई जगहों पर लोगों को संबोधित किया। राहुल ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने मेड-इन-इंडिया का वादा किया था पर हम मेड इन चाइना देख रहे हैं। लोगों को अब मेड इन इंडिया, मेड इन गुजरात और मेड इन सौराष्ट्र के लिए वोट देना चाहिए।' 

पटेल समुदाय का गढ़ माने जाने वाले सौराष्ट्र में राहुल ने कई जगहों पर लोगों को संबोधित किया। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी दिल्ली से रिमोट कंट्रोल के जरिए गुजरात सरकार को चला रहे हैं। राहुल ने कांग्रेस के सोशल मीडिया कैंपेन 'विकास पागल हो गया' का भी जिक्र किया और लोगों से पूछा कि विकास को क्या हो गया है? जवाब में लोगों ने गुजराती में कहा 'गाडो थई छो' यानी पागल हो गया है। 

इस दौरान राहुल ने मोदी के ड्रीम पॉजेक्ट यानी सरदार पटेल की प्रस्तावित भव्य मूर्ति को लेकर भी मोदी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, 'सरदार पटेल जी की मूर्ति बन रही है और वह भी चीन में बन रही है। उसके पीछे मेड इन चाइना लिखा हुआ है। यह शर्म की बात है।' उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी दिल्ली से रिमोट कंट्रोल के जरिए गुजरात सरकार को चला रहे हैं। 

राहुल ने अपनी यात्रा के दौरान कई छोटी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा, 'गुजरात की सरकार को गुजरात से ही ऑपरेट किया जाना चाहिए, दिल्ली से नहीं। कांग्रेस गुजरात में ऐसी सरकार देगी जो यहीं से चलेगी।' उन्होंने कहा कि पीएम मोदी रिमोट कंट्रोल से गुजरात सरकार को 5-6 उद्योगपतियों के लिए चला रहे हैं।